सनस्टोन के फायदों के बारे में जानकार हैरान हो जायेंगे आप


सूर्य की आभा लिए हुए गहले लाल, पीले रंग के सनस्टोन रत्न को रूबी का उपरत्‍न भी कहते हैं।  जो लोग माणिक मँहगा होने के कारण धारण नहीं कर सकते, वे इसे धारण कर सकते हैं, यह कभी-कभी हरे, नीले और सफेद रंग का भी होता है परन्तु गहरा नारंगी रंग का सनस्‍टोन सबसे अच्‍छा माना जाता है।

सूर्य ग्रह के रत्नों मे माणिक का उपरत्न रविवार को कृत्तिका नक्षत्र में अनामिका उंगली में सोने में धारण करनी चाहिये। उपरत्न होने के बावजूद भी यह रत्न बहुत असरदार होता है।

sunstone-benefits

किस राशि के जातक धारण करें सनस्टोन

ज्‍योतिष के अनुसार सनस्टोन रत्न सूर्य से संबंधित है और यह मीन, सिंह और तुला राशि पर अधिकार रखता है इसलिए मीन, सिंह और तुला राशि के जातकों के लिए यह रत्न लाभकारी होता है।

हिंदू पंचांग 2019 पढ़ें और जानें वर्ष भर के शुभ दिन, शुभ मुहूर्त, विवाह मुहूर्त, ग्रह प्रवेश मुहूर्त और भी बहुत कुछ।

कहाँ पाया जाता है सनस्टोन?

दक्षिण नार्वे, साइबेरिया और यूएस में सनस्टोन पाया जाता है लेकिन भारत सहित कई और जगहों में इनकी खानें हैं।

Kundli Software

सनस्टोन के लाभ

साहस को बढ़ाता है – यह रत्न सूर्य की तरह ही तेजस्वी, साहसी, नीडर बनाता है। इसे पहनने के बाद अपने आप में विश्वास बढ़ता है और व्यक्ति कोई भी कठिन से कठिन कार्य करने से घबराता नहीं है, इसे धारण करने से दुःख, किसी भी प्रकार की कोई तकलीफ दूर होती है। तो देर किस बात की शीघ्र ही यह रत्न धारण करे और इसका लाभ लें।

मानसिक शांति प्रदान करता है – प्रत्येक व्यक्ति मानसिक तनाव से गुजर रहा है, इस भागदौड़ भरी जिन्दगी में अगर सुकून के पल जीना चाहते है तो शीघ्र ही सनस्टोन धारण करे। इसको धारण करने के कुछ समय बाद ही आपको मन की शांति मिलेगी, रात को अच्छी चैन की नींद ले पाएंगे तथा आराम मिलेगा। यह मस्तिष्क को शांति प्रदान करता है। बड़े-बड़े निर्णय लेने की क्षमता का विकास होगा तो देर न करते हुए जल्दी ही सनस्टोन धारण करें।

हिंदू Panchang 2019 पढ़ें और जानें वर्ष भर के शुभ दिन, शुभ मुहूर्त, विवाह मुहूर्त, ग्रह प्रवेश मुहूर्त और भी बहुत कुछ।

सनस्टोन और फैशन की दुनिया – फैशन की जादुई दुनिया में सनस्टोन अपनी सुन्दरता के कारण बहुत ही प्रसिद्ध है, यह रत्न विभिन्न प्रकार के आभूषणों के लिए प्रयोग में लिया जाता है, महिलाओं को इससे बने आभूषण बहुत लुभाते है, इस रत्न से जडित आभूषण महिलाओं की सुन्दरता में चार चाँद लगा देते है। इसलिए फैशन और ज्वेलरी में इसका इस्तेमाल बड़े पैमाने पर किया जाता है।

Birth Gemstone

एलर्जी और दर्द में आराम – मौसम में बदलाव के कारण कई प्रकार की बीमारिया फैलती है, एलर्जी होती है ऐसे में अगर सनस्टोन धारण किया जाए तो कई प्रकार की बिमारियों से बचा जा सकता है, इसलिए अपनी रक्षा के लिए सनस्टोन अवश्य और शीघ्र ही धारण करे। यह रत्न धारण करने के बाद दर्द, सूजन आदि में भी काफी आराम मिलता है।

ऊर्जा प्रदान करता है – सूर्य एक ऊर्जावान ग्रह है इसलिए जो भी जातक सनस्टोन धारण करता है उसको सूर्य की ऊर्जा मिलती रहती है और जातक किसी भी काम को करने में ऊर्जावान रहता है।

कहाँ से प्राप्‍त करें

AstroVidhi अच्‍छे, प्राकृतिक और सिद्ध रत्‍न उन लोगों को पहुंचाने के उद्देश्‍य से ही काम कर रही है जिसे उनकी जरूरत है। हमारी पहली प्राथमिकता है कि जिसको रत्‍नों की जरूरत है उसको उसकी आवश्‍यकता और क्षमता के अनुसार बेहतर रत्‍न उपलब्‍ध कराया जाए। हम अच्‍छे, सर्टिफाइड और सस्‍ते रत्‍न लोगों तक पहुंचाते हैं जिससे सभी रत्‍नों के जादुई असर से अपना जीवन संवार सके। सेंथेटिक सनस्टोन भी बाजार में बहुत अधिक मात्रा में है लेकिन ज्‍योतिष रेमिडी के लिए इसे AstroVidhi से ही लेना उचित है।

Horoscope 2019

हमसे क्‍यों लें

इस रत्न को हमारे AstroVidhi के अनुभवी ज्योतिषी पंडित सूरज शास्त्री जी द्वारा अभिमंत्रित किया है जिससे यह आपको जल्‍द ही शुभ फल दे। इस रत्न के साथ सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा जो इस रत्‍न के ओरिजनल होने का प्रमाण है।

किसी भी जानकारी के लिए Call करें :  8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : AstroVidhi Facebook

सनस्टोन के फायदों के बारे में जानकार हैरान हो जायेंगे आप

5 (100%) 3 votes



Source link

Reply